Developed By sarkar

SBI बैंक का ऐलान, खाते में 20 हजार रुपए रखने वाले ग्राहकों को मिलेग, ये ख़ास...

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 1 अप्रैल से खाते में मिनिमम बेलेंस को लेकर चार्ज लगाने जा रहा है वहीं दूसरी तरफ उन ग्राहकों को फायदा देने जा रहा है जिनके खाते में 20 हजार का बेलेंस है। इस क्रेडिट कार्ड पर यूजर को सालान फीस भी नहीं देनी होगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक एसबीआई और एसबीआई कार्ड के बीच यह पहला बड़ा संयुक्त सहयोग (joint collaboration) है जब बैंक ने संयुक्त उद्यम में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 74% कर दी है। उनसे 1,168 करोड़ रुपये में अपने सहयोगी जीई कैपिटल की हिस्सेदारी खरीदी है। जीई कैपिटल अपनी शेष हिस्सेदारी एक निजी इक्विटी निवेशक को आने वाले दिनों में बेच देगा।
क्रेडिट कार्ड को इस्तेमाल को प्रोत्साहित करने और डिजिटल भुगतान की पहुंच में विस्तार की सुविधा देने के प्रयास में एसबीआई कार्ड उन्नति को मुफ्त में जीरो चार्ज के साथ चार साल के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।
एसबीआई चीफ अरूंधती भट्टाचार्या ने बताया, “वर्तमान में, देश के भीतर कार्ड पहुंच बढ़ाने में क्रेडिट इतिहास की कमी एक बड़ी चुनौती रही है। ऐसे परिदृश्य में, इस कार्ड के नए उपयोगकर्ताओं के लिए क्रेडिट इतिहास तैयार करने में आसानी होगी जिससे उन्हें संगठित वित्तीय धारा में लाने में मदद मिलेगी।”
एसबीआई कार्ड्स से सीईओ विजय जसूजा ने बताया, “एसबीआई ने करीब 30 करोड़ ग्राहकों के खातों को बंद किया है जिसमें जन-धन योजना भी शामिल है। नोटबंदी के फैसले के बाद इन खातों की जमा राशि में तेज इजाफा देखने को मिला था। काफी सारे ग्राहकों की कोई क्रेडिट हिस्ट्री नहीं है और वो कार्ड के लिए पात्र नहीं हैं। हम इस नए उत्पाद के साथ क्रेडिट सुविधा के मामले में वित्तीय समावेशन लाना चाहते हैं।”

0 Response to "SBI बैंक का ऐलान, खाते में 20 हजार रुपए रखने वाले ग्राहकों को मिलेग, ये ख़ास..."

Post a Comment